यह उपकरण किसी भी उद्यम के लिए बाजार प्रवेश रणनीति का चयन करने के लिए उपयोगी है, चाहे वह स्टार्ट-अप हो या दुनिया भर में नए क्षेत्रों में विस्तार करने वाला मौजूदा व्यवसाय हो। योजनाकार मेट्रिक्स और डेटा क्षेत्रों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, जो प्रत्येक बाजार का समग्र दृष्टिकोण प्रदान करता है। इसमें जनसांख्यिकीय जानकारी और बाजार में प्रवेश और विस्तार के लिए आवश्यक अन्य महत्वपूर्ण डेटा बिंदु शामिल हैं। एक साथ कई देशों की तुलना करने की क्षमता के साथ, व्यवसाय सबसे होनहार बाजारों की पहचान कर सकते हैं, प्रतिस्पर्धी परिदृश्यों का आकलन कर सकते हैं और संसाधनों को अधिक कुशलता से आवंटित कर सकते हैं।
चरण 1
आप तुलनात्मक विश्लेषण के लिए 195 उपलब्ध विकल्पों में से पांच देशों का चयन कर सकते हैं, चाहे वे विभिन्न महाद्वीपों से हों या एक ही महाद्वीप के भीतर हों। यह सुविधा आपको 14 अलग-अलग मेट्रिक्स में एक साथ पांच देशों की तुलना और विश्लेषण करने में सक्षम बनाती है।
चरण 2
आपके तुलनात्मक विश्लेषण को सुविधाजनक बनाने के लिए चयनित देशों के लिए एक स्कोरकार्ड तैयार किया जाता है, जो 14 विभिन्न डेटा क्षेत्रों में तुलनात्मक रैंकिंग प्रदान करता है। ये क्षेत्र आपके कुल पता योग्य बाजार (TAM), सेवा योग्य उपलब्ध बाजार (SAM), और सेवा योग्य प्राप्य बाजार (SOM) की गणना के लिए आवश्यक हैं।
चरण 3
चरण 2 से पूर्व-चयनित मानक डेटा क्षेत्रों के अलावा, आपके पास 354 से अधिक अतिरिक्त डेटा क्षेत्रों में से चुनने का विकल्प है। इन क्षेत्रों का पता लगाने और चुनने के लिए, बस "अगला" पर क्लिक करें। आप 10 श्रेणियों में से चुन सकते हैं: जनसांख्यिकी, शिक्षा, सरकार, स्वास्थ्य, इंटरनेट, भाषा, मीडिया, शहरीकरण, धन और कार्य। चयनित डेटा क्षेत्र, आपके द्वारा चुने गए विशिष्ट देश या देशों के लिए मानक क्षेत्रों के साथ, डाउनलोड के लिए उपलब्ध होंगे।
चरण 4
भुगतान और चेकआउट के लिए आगे बढ़ें। एक खाता बनाने के बाद, आप अपने द्वारा चुने गए देशों और क्षेत्रों के लिए डेटा डाउनलोड करने की सुविधा प्राप्त करेंगे, जिसमें मानक और वैकल्पिक डेटा क्षेत्र दोनों शामिल हैं।